इटावा
 इटावा के पास रेल हादसा होने से बच गया। यहां के उदी मोर स्टेशन पर एक छोटी सी गलती की वजह से बड़ा खामियाजा भुगतना पड़ सकता था। यहां स्टेशन मास्टर को ड्यूटी के दौरान झपकी आ गई। उसी दौरान वहां से गुजर रही कोटा-पटना एक्सप्रेस को सिग्नल नहीं मिलने से ड्राइवर ने रास्ते में ट्रेन पर ब्रेक लगा दिया। करीब आधे घंटे तक सिग्नल नहीं मिला। इस दौरान चालक ने कई बार हॉर्न बजाया। जब नींद टूटने पर मास्टर ने ग्रीन सिग्नल किया, जिसके बाद ही ट्रेन आगे बढ़ सकी। इस मामले में रेल प्रशासन ने जांच शुरू कर दी है।

उदी मोड रोड असल में इटावा से पहले एक छोटा स्टेशन है। यहां से होकर आगरा के साथ ही साथ झांसी से भी प्रयागराज की ओर जाने वाली ट्रेनें गुजरती हैं। इस मामले की गंभीरता को देखते हुए आगरा डिवीजन ने स्टेशन मास्टर को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। पीआरओ प्रशस्ति श्रीवास्तव ने बताया कि अनुशासनात्मक कार्रवाई की जा रही है।

यहां ग्रीन सिग्नल नहीं मिलने से ड्राइवर को कई बार हॉर्न बजाना पड़ा। इस मामले में स्टेशन मास्टर ने अपनी गलती स्वीकार कर ली है। उन्होंने बताया कि घटना के समय वह स्टेशन पर अकेले ही थे। उनके साथ ड्यूटी पर पॉइंट्समैन उस समय ट्रैक निरीक्षण के लिए गए हुए थे। डीआरएम तेज प्रकाश अग्रवाल ने मामले की गंभीरता के मद्देनजर ड्यूटी के लिए प्रतिबद्धता जाहिर करने का आदेश जारी किया है।

Source : Agency